अमेजन इंडिया 20,000 अस्थाई कर्मचारियों की भर्ती करेगी

अमेजन इंडिया 20,000 अस्थाई कर्मचारियों की भर्ती करेगी

नई दिल्ली (महामीडिया) ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया देश में 20 हजार अस्थाई कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है। कंपनी ने रविवार को इस बारे में जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक ये नौकरियां कस्टमर सर्विस से जुड़ी हैं, जिनका उद्देश्य भारत और भारत से बाहर स्थित ग्राहकों को ऑनलाइन शॉपिंग में मदद करना होगा।
ये नई अस्थाई जॉब हैदराबाद, पुणे, कोयंबटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में ऑफर की जा रही हैं। कंपनी के मुताबिक अगले 6 महीनों के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग में मांग बढ़ने के अनुमान को देखते हुए इन नियुक्तियों का फैसला किया गया है। इसमें से अधिकांश जॉब अमेजन की वर्चुअल कस्टमर सर्विस कार्यक्रम का हिस्सा है जिसमें कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम का विकल्प मिलेगा। इन जॉब के लिए उम्मीदवार का कम से कम 12 वीं पास होना जरूरी है और उसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ की अच्छी जानकारी होनी चाहिए
कंपनी ने साफ किया कि फिलहाल ये नौकरियां अस्थाई हैं लेकिन कर्मचारियों के प्रदर्शन और कारोबार की जरूरत के हिसाब से कुल कर्मचारियों का एक हिस्सा नियमित किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक अगले कुछ महीनों में फेस्टिव सीजन की वजह से मांग में बढ़त की पूरी उम्मीद है जिसे देखते हुए नई भर्तियां का जा रही है। वहीं ये जॉब लोगों के लिए महामारी के बीच आय का साधन बनेगी जिससे उन्हे मौजूदा मुश्किलों से निकलने में मदद मिलेगी।
इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने ऐलान किया था कि साल 2025 तक वो भारत में दस लाख नई नौकरियां देगी। इसके लिए वो टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और लॉजिस्टिक नेटवर्क में निवश बढ़ा रही है। वहीं इस साल मई में ही कंपनी ने वेयरहाउस और डिलिवरी नेटवर्क में 50 हजार अस्थाई नौकरियों का ऐलान किया था।
 

सम्बंधित ख़बरें