दौलत के मामले में मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ा

दौलत के मामले में मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ा

नई दिल्ली  (महामीडिया) दौलत के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने वॉरेन बफे को पछाड़ दिया है. फोर्ब्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति 70 बिलियन डॉलर को पार कर गई है. फोर्ब्स इंडिया ने मुकेश अंबानी को सातवां सबसे अमीर शख्स बताया है. उन्होंने बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे, गूगल के लैरी पेज और Serge Brin को पीछे छोड़ दिया है.
अरबपतियों की सूची में टॉप पर अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं. वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स दूसरे नंबर पर जबकि बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली तीसरे नंबर पर है. इसके अलावा फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग चौथे नंबर पर, स्टीव बॉल्मर पांचवे नंबर पर और लैरी एलिसन छठे नंबर पर हैं.
विश्व के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट में पूरे एशिया से एकमात्र मुकेश अंबानी शामिल हैं. 
मुकेश अंबानी की दौलत में बढ़ोतरी की सबसे बड़ी वजह रिलायंस जियो है. दरअसल, रिलायंस जियो को वैश्विक स्तर पर 1 लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश मिल चुका है. इस निवेश की वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज कर्जमुक्त भी हो गई है. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने भी रिकॉर्ड 1850 रुपये के भाव को छू लिया है. हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ को पार कर गया है. यह पहली भारतीय कंपनी है जिसने इस मुकाम को हासिल किया है.
 

सम्बंधित ख़बरें