दूरसंचार मंत्रालय वोडा आइडिया की बैंक गारंटी कर सकता है जब्त

दूरसंचार मंत्रालय वोडा आइडिया की बैंक गारंटी कर सकता है जब्त

नई दिल्ली (महामीडिया) बकाया एजीआर भुगतान पर सुप्रीम कोर्ट से कोई राहत नहीं मिलने के बाद वोडाफोन आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने एक बार फिर सरकार से गुहार लगाई है। बिड़ला ने मंगलवार को दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश से मुलाकात कर कंपनी का संचालन जारी रखने के विकल्पों पर मंथन किया।
सचिव से मुलाकात के बाद बिड़ला ने कहा, फिलहाल मौजूदा हालात में मैं कुछ भी कहने की स्थिति मेें नहीं हूं। माना जा रहा है कि बैठक में वोडा आइडिया की बैंक गारंटी बचाने पर चर्चा हुई है। दूरसंचार विभाग (डॉट) ने 14 फरवरी को कंपनियों को जारी नोटिस में कहा था कि अगर तय समय तक बकाया सांविधिक सकल राजस्व का भुगतान नहीं किया गया, तो उनकी बैंक गारंटी भुनाकर नकद जमानत में बदल दी जाएगी।
एजीआर भुगतान मुद्दे पर सबसे ज्यादा मार झेल रही वोडा आइडिया राहत पाने के लिए हर तरह की जुगत आजमा रही है, जबकि कंपनी ने अभी तक कुल बकाए के एवज में 5 फीसदी से भी कम राशि का भुगतान किया है।
वोडा आइडिया ने सोमवार को दूरसंचार विभाग को 2,500 करोड़ रुपये का भुगतान किया और 1,000 करोड़ रुपये शुक्रवार 21 फरवरी तक देने का वादा किया है। कुमार मंगलम बिड़ला ने पिछले साल दिसंबर में कहा था कि अगर एजीआर पर कोई राहत नहीं मिलती है, तो वोडा आइडिया की कहानी खत्म हो जाएगी।
 

सम्बंधित ख़बरें