प्रधानमंत्री मोदी का आज 70वां जन्मदिवस

प्रधानमंत्री मोदी का आज 70वां जन्मदिवस

नई दिल्ली (महामीडिया) देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। वह आज 70 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सुबह से ही बधाइयों का तांता लगा हुआ है। देश की लगभग सभी पार्टियों के नेता सोशल मीडिया के माध्यम से प्रधानमंत्री को जन्मदिवस की शुभकामनाएं दे रहे हैं। साथ ही अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्यों में पार्टी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह मना रहे हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बधाई दी है। राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को भेजे पत्र में कहा है कि- ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जन्मदिन की 70वीं वर्षगांठ पर मेरी ओर से शुभकामनाएं स्वीकार करें।’ पुतिन ने लिखा, “एक सरकार के मुखिया के तौर पर अपने कामों से आपने देशवासियों के बीच सम्मान और अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा हासिल की है. आपकी अगुवाई में भारत सामाजिक आर्थिक, वैज्ञानिक और तकनीकी विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है।”
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। नेपाली पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता की कामना की है।
गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कहा कि ‘मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।’
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामना दी है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि ‘पीएम मोदी लगातार गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम करते रहे हैं।’
इनके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

सम्बंधित ख़बरें