अच्छे शिक्षक विद्यार्थियों में अच्छे गुणों की पहचान करने में सहायक: ब्रह्मचारी गिरीश

अच्छे शिक्षक विद्यार्थियों में अच्छे गुणों की पहचान करने में सहायक: ब्रह्मचारी गिरीश

भोपाल (महामीडिया) भारत के द्वितीय राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन दिनांक 5 सितंबर को मनाये जाने वाले ‘शिक्षक दिवस’ के शुभअवसर पर महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह के माननीय अध्यक्ष ब्रह्मचारी गिरीश जी ने सभी शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।
उन्होंने अपने संदेश में कहा कि ‘‘परमपूज्य महर्षि महेश योगी जी के मन में शिक्षकों के प्रति अत्यंत आदर भाव सदैव रहा है। उनका मत था कि अच्छे शिक्षक विद्यार्थियों में अच्छे गुणों की पहचान कर लेते हैं यही गुण फिर विद्यार्थियों में सारे गुणों को बाहर लाने में मददगार होते हैं। महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह में हमारे सारे शिक्षक विद्यार्थियों को न केवल आधुनिक ज्ञान बल्कि उसके साथ-साथ ‘आत्मापरक ज्ञान’ भी प्रदान करते हैं। इससे विद्यार्थियों का चहुमुखी विकास हो रहा है। हमारा प्रयास यही है कि हमारे विद्यार्थी ‘ज्ञानयोगी’ के साथ-साथ अच्छे ‘कर्मयोगी’ भी बनें और देश की उन्नति में सहायक हों।’’
इस अवसर पर महर्षि विद्या मंदिर विद्यालयों के प्राचार्यों के दिशा-निर्देशन में ऑनलाइन शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने अपने घरों में रहते हुए अपने-अपने शिक्षकों को आदर-सम्मान प्रेषित किया। 
 

सम्बंधित ख़बरें