मध्यप्रदेश में इस साल भी 5वीं तक की कक्षाएं नहीं खुलेंगी

मध्यप्रदेश में इस साल भी 5वीं तक की कक्षाएं नहीं खुलेंगी

भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के कारण इस साल भी 5वीं तक की कक्षाएं नहीं खुलेंगी। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वहीं, 6वीं से लेकर 8वीं तक की कक्षाएं शुरू करने का जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं। भोपाल और इंदौर में अधिक प्रभाव है। इसे देखते हुए हर सप्ताह समीक्षा कर रहे हैं। उसी के आधार पर बड़ी क्लास को खोले जाने का निर्णय किया जाएगा, लेकिन छोटे बच्चों की क्लास को अभी नहीं खोला जाएगा।'
मंत्री ने कहा कि अभी तो परीक्षा आयोजित कराना पहली प्राथमिकता है। सरकारी और निजी दोनों ही स्कूल के लिए गाइडलाइन जारी है। जहां तक 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा का सवाल है, तो वे ऑनलाइन ही होंगी।
उन्होंने कहा कि यह उनके भविष्य का सवाल है। हालांकि निजी स्कूलों को एग्जाम और अन्य क्लास की परीक्षा को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से कराने की छूट दी है। वे अपनी सुविधा और गाइडलाइन का पालन करने हुए निर्णय ले सकते हैं। परीक्षा संपन्न होने के बाद ही नया सत्र प्रारंभ करने का विचार किया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरें