महर्षि संस्थान बना रहा है सस्ते और स्वास्थ्यवर्धक मास्क http://www.mahamediaonline.com

महर्षि संस्थान बना रहा है सस्ते और स्वास्थ्यवर्धक मास्क

भोपाल (महामीडिया) महर्षि इंस्टीट्यूट आफ स्किल डेवलपमेंट एण्ड ट्रेनिंग सेंटर (MISDT) में प्रशिक्षण प्राप्त ग्रामीण महिलाओं ने बहुत ही शानदार और स्वास्थ्यवर्धक फेस मास्क तैयार किये हैं। सबसे प्रमुख बात यह है कि इन मास्क की कीमतें बाजार में बिकने वाले मास्कों की अपेक्षा बहुत ही कम रखी गई है।
कोरोना वायरस के चलते इन नव निर्मित मास्कों को समाज के हर वर्ग के हिसाब से तैयार किया गया है। विभिन्न रंगों में बने इन मास्कों की कीमत 12 रुपये से लेकर 25 रुपये तक ही है। इन मास्कों को जो भी लोग प्राप्त करना चाहते हैं वो misdt@mssmail.org पर अथवा मो. नं. 9425008470 पर संपर्क कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि MISDT का संचालन महर्षि महेश योगी संस्थान के प्रमुख ब्रह्मचारी गिरीश जी के मार्गदर्शन में ग्रामीण महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण एवं रोजगार देने के उद्देश्य से किया जा रहा है। कोरोना वायरस खतरे से निपटनें के लिए MISDT की प्रशिक्षित महिलायें विभिन्न आकारों के फेस मास्क को तैयार कर रही हैं। इस मास्क की विशेषताएं हैं कि यह दैनिक उपयोगी, स्वास्थ्यवर्धक, धोकर पहनने हेतु उपयोगी, त्वचा मित्र एवं इकोफ्रेंडली हैं।

सम्बंधित ख़बरें