महर्षि संस्था द्वारा देशभर में एक साथ मनाया जाएगा गुरु पूर्णिमा महोत्सव

महर्षि संस्था द्वारा देशभर में एक साथ मनाया जाएगा गुरु पूर्णिमा महोत्सव

भोपाल [ महामीडिया ]महर्षि महेश योगी संस्थान द्वारा इस बार श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव बड़े उल्लास के साथ देश भर में एक साथ मनाया जा रहा है। इस महोत्सव को महर्षि संस्थान के प्रमुख ब्रह्मचारी गिरीश जी भोपाल सहित विभिन्न राज्यों के महर्षि स्कूलों के एक लाख से अधिक छात्र-छात्राओं और उनके परिवारों को आनलाइन द्वारा सम्बोधित करेंगे।
उल्लेखनीय है कि परम पूज्य महर्षि महेश योगी जी ने अपनी सभी उपलब्धियाँ सदैव श्री गुरुदेव ब्रह्मानंद सरस्वती जी महाराज और वैदिक गुरु परंपरा  के चरण कमलों में समर्पित की हैं। इसी महान परंपरा का पालन करते हुए, परम् पूज्य महर्षि जी के परम् समर्पित शिष्य ब्रह्मचारी गिरीश जी के नेतृत्व में महर्षि संस्थान के सभी सदस्य  एवं सभी स्कूल के छात्र-छात्राएं कल 5 जुलाई रविवार को पावन श्री गुरु पूर्णिमा को पूरे उत्साह और गरिमा के साथ समारोह पूर्वक मनायेंगे।
महर्षि संस्थान परिवार के सभी सदस्य जिनमें अधिकारी, प्राचार्य/प्राचार्या, शिक्षक, कर्मचारी, छात्र और उनके परिवार के सदस्य, शहर में भावातीत ध्यान एवं सिद्धि के अभ्यासकर्ता सम्मिलित हैं। सभी अपने-अपने घरों में रहते हुए इस उत्सव में भाग लेंगे। यह महोत्सव प्रातः 10 बजे से आरंभ होकर दोपहर 1 बजे समापन होगा।
ब्रह्मचारी गिरीश जी ने कहा है कि महर्षि संस्थान के सभी सदस्यों, छात्रों के माता-पिता को घर ही में रहते हुए परिवार के सभी सदस्यों के साथ श्री गुरु परंपरा का पूजन करना तथा इस अवसर पर ऑनलाइन आयोजित समारोह में सम्मिलित होना चाहिए ताकि तनाव के वर्तमान परिदृश्य को हटाकर घर में उत्सव का वातावरण निर्मित किया जा सके। इससे परिवार में, समाज में सकारात्मकता और आनंद का प्रवाह होगा, जिसका प्रभाव दूर-दूर तक परिलक्षित होगा। 
भोपाल में आयोजित श्री गुरु पूर्णिमा के मुख्य समारोह के कार्यक्रम का ’’ऑनलाइन रामराज टीवी’’ के माध्यम से लाइव प्रसारण किया जाएगा। कार्यक्रम को देखने के लिए कृपया सभी वेबसाइट http://www.ramrajtv.com खोलें और दिए गए लिंक पर क्लिक करें। रामराज टीवी पर इसे देखने के अतिरिक्त यह कार्यक्रम फेसबुक (Facebook) और यूट्यूब  (YouTube) पर भी लाइव उपलब्ध।

सम्बंधित ख़बरें