उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप

उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप

नई दिल्ली (महामीडिया)  उत्तर भारत में सर्दी का कहर जारी है और अभी इससे राहत मिलने की भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है। देश की राजधानी दिल्ली को अभी सर्दी की और मार झेलनी पड़ेगी। भारतीय मौसम विभाग ने 16 जनवरी तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राजधानी सुबह घने कोहरे में लिपटी नजर आई। विजय चौक, इंड़िया गेट और संसद के आस-पास काफी धूंध देखने को मिली। मौसम विभाग के अनुसार पालम में न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री और सफदरजंग में 4.8 डिग्री दर्ज किया गया है।
इसी के साथ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। वाराणसी में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यहां लोगों ने ठंड़ से बचने के लिए अलाव का सहारा लिया। वहीं कानपुर में भी घना कोहना देखने को मिला, यहां न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।
मौसम विभाग ने उत्तर भारत में ठंड के लिए चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने 13-16 जनवरी के लिए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान दिल्ली में पारा 3 डिग्री तक लुढ़क सकता है।
 

सम्बंधित ख़बरें