सुषमा स्वराज की जयंती पर पीएम मोदी, शाह ने किया याद

सुषमा स्वराज की जयंती पर पीएम मोदी, शाह ने किया याद

नई दिल्ली (महामीडिया) भारतीय राजनीति की लोकप्रिय नेता, कुशल वक्ता और भाजपा की वरिष्ठ नेता रहीं सुषमा स्वराज की आज जयंती है। उनका जन्म 14 फरवरी, 1952 को पंजाब के अंबाला में हुआ था। जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, बेटी बांसुरी स्वराज ने उन्हें याद करते हुए असाधारण नेता बताया है। स्वराज ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान विदेश मंत्री का पद संभाला था। स्वास्थ्य कारणों की वजह से उन्होंने 2019 में चुनाव नहीं लड़ा।
स्वराज को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भारतीय मूल्यों और लोकाचार से दृढ़ता से जुड़ी थीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सुषमा जी को नमन। वह सार्वजनिक सेवा के लिए गरिमा, शालीनता और अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। वह दृढ़ता से भारतीय मूल्यों और लोकाचार से जुड़ी हुई थीं, राष्ट्र के लिए उन्होंने महान सपने देखे थे। वह एक असाधारण सहयोगी और एक उत्कृष्ट मंत्री थीं।'
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा की वरिष्ठ नेता को उनकी दयालु प्रकृति के लिए हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'जयंती पर एक असाधारण नेता सुषमा स्वराज जी को श्रद्धांजलि। 

सम्बंधित ख़बरें