कांग्रेस-राजद की रैली में राहुल गांधी ने रोजगार का मुद्दा उठाया

कांग्रेस-राजद की रैली में राहुल गांधी ने रोजगार का मुद्दा उठाया

पटना (महामीडिया) बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अभियान पूरे जोर पर है। सभी दल प्रचार अभियान में कमर कसकर लग गए हैं। इस दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रचार अभियान में उतरें हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और राजद नेता तेजस्वी यादव ने आज संयुक्त रूप से रैली को संबोधित किया।
राहुल गांधी ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए सवाल किया कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार क्यों नहीं मिला। लॉकडाउन के दौरान बिहार के मजदूरों को भगाकर भेजा गया। क्या तब सरकार ने मदद की। रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि जब बिहार के युवा सैनिक शहीद हुए, उस दिन हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री ने क्या कहा और क्या किया, सवाल ये है।
उन्होंने कहा, “चीन की सेना ने हमारे 20 सैनिकों को शहीद किया और हमारी 1200 किलोमीटर जमीन ली है। जब चीन हमारी जमीन के अंदर आया तो हमारे ​पीएम ने वीरों का अपमान करते हुए ये क्यों बोला कि हिन्दुस्तान के अंदर कोई नहीं आया। आज कहते हैं कि मैं सिर झुकाता हूं।”
तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं, उनकी डबल इंजन की सरकार है, लेकिन थाने और ब्लॉक में बिना भ्रष्टाचार के कोई काम नहीं होता है। जो रोजगार था, उसको पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने छीन लिया। कोरोना काल में सीएम नीतीश कुमार अपने आवास में थे, लेकिन बाहर नहीं निकले।
 

सम्बंधित ख़बरें