मध्यप्रदेश के सभी शहरों में शनिवार-रविवार लॉकडाउन

मध्यप्रदेश के सभी शहरों में शनिवार-रविवार लॉकडाउन

भोपाल [महामीडिया] मध्यप्रदेश में कोरोना विस्फोट के बाद सरकार ने बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल बैठक में मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश में दो दिन के लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए को पूरे प्रदेश के शहरी क्षेत्र में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा। लॉक डाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा ।
आज सुबह मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक करते हुए दो दिन के लॉकडाउन का फैसला किया। बैठक में सीएस, डीजीपी, पीएस मुख्यमंत्री, पीएस होम, पीएस हेल्थ, ओएसडी मकरंद देउस्कर, एडीजी इंटेलिजेंस, कमिश्नर भोपाल संभाग, आईजी भोपाल, कलेक्टर, डीआईजी भोपाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी मंशा कभी लॉकडाउन की नहीं रही है लेकिन यह अभूतपूर्व संकट है। हम बड़े शहरों में कंटेंटमेंट एरिया बना रहे हैं जहां बहुत ज्यादा संक्रमण हो वहां कंटेंटमेंट एरिया को कंटेन करेंगे उसको भी बंद किया जाएगा। इसके साथ ऐसे जिले जहां कोरोना संक्रमण अधिक है वहां क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में और सख्ती करने और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकार अस्पतालों में एक लाख बिस्तरों की व्यवस्था कर रही हैं इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों की सेवाएं भी सरकार लेंगी। वहीं ऑक्सीजन सप्लाई के संकट को नकारते हुए कहा की कोई संकट नहीं है। ऑक्सीजन की व्यवस्था हम बना रहे हैं, केंद्र सरकार और गुजरात में मेरी बात हुई है।
 

सम्बंधित ख़बरें