गरीबों और वंचितों को उनके अधिकार का पूरा लाभ मिलेगा- प्रधानमंत्री 

गरीबों और वंचितों को उनके अधिकार का पूरा लाभ मिलेगा- प्रधानमंत्री 

गया (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए चुनावी रैलियां कर रहे है। पीएम मोदी की पहली रैली सासारम में हुई। यहां मोदी ने कृषि कानून, आर्टिकल 370 को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा। विपक्षी पार्टी आरजेडी पर भी तंज कसे। वहीं गया में दूसरी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में पक्की सड़क, स्कूल बनाए गए हैं। 
प्रधानमंत्री ने कहा कि 90 के दशक में बिहार के लोगों का अहित किया गया, बिहार को अराजकता और अव्यवस्था के किस दलदल में धकेल दिया ये आप में से अधिकांश ने अनुभव किया है। आज भी बिहार की अनेक समस्याओं की जड़ में 90 के दशक की अव्यवस्था और कुशासन है।
उन्होंने कहा कि ये वो दौर था जब लोग कोई गाड़ी नहीं खरीदते थे, ताकि एक राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं को उनकी कमाई का पता न चल जाए। ये वो दौर था जब एक शहर से दूसरे शहर में जाते समय ये पक्का नहीं रहता था कि उसी शहर पहुंचेंगे या बीच में किडनैप हो जाएंगे। ये वो दौर था जब बिजली संपन्न परिवारों के घर में होती थी, गरीब का घर दीए और ढिबरी के भरोसे रहता था। आज के बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है। आज बिहार के हर गरीब के घर में बिजली का कनेक्शन है, उजाला है।
उन्होंने कहा कि, बिहार के रहने वालों का खून-पसीना इस देश के हर हिस्से की माटी में गुथा हुआ है। फिर भी दशकों तक वे बुनियादी जरूरतों से वंचित रहें। जबकि उनके द्वारा चुने गए नेताओं ने उनके की रुपये से अपना साम्राज्य बना डाला। बीते सालों में गरीब, वंचित, दलित, शोषित, पिछड़े, अति पिछड़ों के सशक्तिकरण के लिए एक के बाद एक बड़े सुधार किए गए हैं। अब गरीबों और वंचितों को उनके अधिकार का पूरा लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। सुशासन के लिए टेक्नोलॉजी को आधार बनाया गया है।
उन्होंने कहा कि आपका वोट इसलिए जरूरी है ताकि बिहार फिर से बीमार न पड़ जाए। सतर्कता इसलिए जरूरी है ताकि आप और आपका परिवार बीमारी से बचा रहे। एक बार फिर भारी संख्या में यहां आने के लिए, एनडीए को आशीर्वाद देने के लिए मैं आपका बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।
 

सम्बंधित ख़बरें