25 विदेशी राजनयिकों का दूसरा जत्था आज जम्मू का दौरा करेगा

25 विदेशी राजनयिकों का दूसरा जत्था आज जम्मू का दौरा करेगा

श्रीनगर (महामीडिया) जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद 25 विदेशी राजनयिकों का दूसरा आधिकारिक जत्था कश्मीर के बाद आज जम्मू का दौरा करेंगे। ये राजनयिक आज जम्मू में उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू, जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा ये जम्मू के स्थानीय नागरिकों से मुलाकात भी करेंगे। इस प्रतिनिधिमंडल को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जाना था लेकिन खराब मौसम के चलते वह वहाँ नहीं जा पाए।
जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहले दिन श्रीनगर पहुंचे राजनयिकों की देखने को अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिलीं। कुछ ने कहा कि वह पर्यटक के तौर पर कश्मीर आए हैं। हालांकि कुछ ने यहां महसूस की गई जमीनी स्थिति को बयान किया। 
बुधवार को 25 विदेशी राजनयिकों का एक प्रतिनिधिमंडल श्रीनगर पहुंचा। इस दौरान कुछ प्रतिनिधियों ने दौरों को लेकर अलग-अलग विचार रखे। अधिकतर राजनयिकों ने मीडिया से दूरी बनाए रखना ही उचित समझा। प्रतिनिधिमंडल में शामिल डोमनीक रिपब्लिक, लैटिन अमेरिका के राजनयिक फ्रैंक हैंज डनेनबर्ग केस्टेलेनोस ने कहा कि वह यहाँ पर्यटक के तौर पर आए हैं। कश्मीर एक खूबसूरत जगह है इसलिए हम यहां आए। 

सम्बंधित ख़बरें