नवरात्रि में बॉलीवुड के गरबा गाने

नवरात्रि में बॉलीवुड के गरबा गाने

मुंबई (महामीडिया) शारदीय नवरात्रि का पर्व पूरी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। नवरात्रि के दौरान देश के अधिकांश राज्यों में गरबा और डांडिया खेलने की परंपरा रही है। नौ दिनों तक गरबे के कारण अलग ही उत्सव का माहौल बन जाता है और हर कोई इसकी धून पर थिरकता हुआ दिखता है। बॉलीवुड की फिल्मों में भी गरबे पर कई ऐसे गाने बने हैं, जो हर किसी को गरबा करने को मजबूर कर देते हैं।
इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सार्वजनिक रूप से गरबे की अनुमति नहीं मिलेगी, लेकिन आप अपने घरों में परिजनों के साथ गरबे का आनंद अवश्य उठा सकते हैं। 
ऐश्वर्या रॉय और सलमान खान का फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का गाना 'ढोली तारो ढोल बाजे' और 'निम्बुडा-निम्बुडा' नवरात्रि में सबसे ज्यादा बजाया जाता है। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म 'राम लीला' का गाना 'नगाड़ा संग ढोल बाजे' नवरात्रि के दौरान खूब बजाया जाता है। दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की फिल्म 'राम लीला' के गाने 'लहु मुंह लग गया' को बहुत पंसद किया जाता है। आमिर खान की फिल्म 'लगान' का गाना 'राधा कैसे ना जले' अभी भी नवरात्रि के लोकप्रिय गानों में बना हुआ है।
अमिताभ बच्चन और रेखा का दशकों पुराना गाना 'हे नाम रे, सबसे बड़ा तेरा नाम' अभी भी बॉलीवुड गरबा गानों की प्लेलिस्ट में शामिल रहता है। आयुष शर्मा और वरीना हुसैन की फिल्म 'लवयात्री' का गाना 'चोगाड़ा तेरा' भी नवरात्रि में बहुत पसंद किया गया था। शाहरुख खान और माहिरा खान की फिल्म 'रईस' का गाना 'उड़ी उड़ी जाए' भी इन दिनों में अवश्य बजाया जाता है।
 

सम्बंधित ख़बरें