इंजीनियर्स के लिए सुनहरा मौका, इन विभागों में हो रही है भर्ती

नई दिल्ली,सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। केंद्र व राज्य सरकारें लगातार महकमें की नौकरी निकाल रही हैं। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। इस ख़बर में हम ऐसी सरकारी नौकरी के बारे में लेटेस्ट अपडेट दे रहे हैं। आइए जानते हैं...

Lucknow Metro Jobs: लखनऊ में मेट्रो का काम चल रहा है। इसके लिए इंजीनियर्स की आवश्यकता है। कुछ हुआ यूं कि लखनऊ मेट्रो रोल कारपोरेशन का नाम बदलकर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन कर दिया गया है। इसके बाद से अब इसी के तहत कानपुर और आगरा में भी मेट्रो का निर्माण किया जाना है। इसके लिए सरकार ने प्रस्ताव भी रख दिया है। इस कानपुर और आगरा मेट्रो के लिए कुल 20 इंजीनियर्स की आवश्यकता है। ऐसे में विभाग जल्द ही विज्ञापन जारी कर सकता है।

NHAI Recruitment 2019: लखनऊ मेट्रो के अलावा इंजीनिरिंग की डिग्री रखने वाले युवाओं के लिए नौकरी के कई और मौके हैं।  इसमें सबसे ख़ास है  नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (NATIONAL HIGHWAYS AUTHORITY OF INDIA- NHAI) द्वारा 30 डिप्टी मैनेजर (टेक्निकल) पदों पर निकाली गई वैकेंसी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार  एनएचएआई की ऑफ़िशियल वेबसाइट nhai.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 31 अक्टूबर, 2019 है।

सम्बंधित ख़बरें