महामीडिया न्यूज सर्विस
बूढ़ी और दूध नहीं देने वाली गायों को बीजेपी नेताओं के घर के आगे बांधें: लालू याद

बूढ़ी और दूध नहीं देने वाली गायों को बीजेपी नेताओं के घर के आगे बांधें: लालू याद

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 898 दिन 5 घंटे पूर्व
05/05/2017

राजगीर[महामीडिया]: अपने बयानों के लिए मशहूर आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूढी और दूध नहीं दे पाने वाली गायों को बीजेपी के नेताओं के घरों के आगे बांध दें. लालू ने कहा कि कि इसके बाद ही यह पता चल पाएगा कि बीजेपी के लोग मवेशियों की सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं. लालू यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता और आरएसएस से जुड़े लोग गोरक्षा के नाम पर अल्पसंख्यक को निशाना बना रहे हैं. वे दूध के लिए नहीं बल्कि वोट के लिए ऐसा कर रहे हैं. बूढी और दूध नहीं देने वाली गायों को तलाशें और उनकी सही मायने में देखभाल करते हैं या नहीं यह देखने के लिए उसे उनके घरों के बाहर बांधे. लालू ने कहा कि उनके ऐसा करने पर बीजेपी नेता उनकी पिटाई भी करेंगे पर उसे सहन करें और बदले की कार्रवाई नहीं करें. हम यह दिखाना चाहते हैं कि गाय की सेवा के लिए वे सही मायने में चिंतित हैं या नहीं.
लालू ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 56 इंच सीना की बात करने वाले और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए अपनी पीठ थपथपाने वाले प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए कि किस प्रकार से भारत की सीमा में प्रवेश कर पाकिस्तानी सेना हमारे जवान का सिरकलम कर रहे हैं. लालू ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह अब दलितों के नेता बी आर आंबेडकर की प्रतिमा पर फूल माला चढाने की होड़ में लगी है, पर वंचित तबकों के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं कर रही है.
आरजेडी प्रमुख ने बीजेपी और आरएसएस को सरकारी नौकरियों में आरक्षण को समाप्त करने की कोशिश में लगे होने का आरोप लगाते हुए शंकराचार्य के चार सीटों में से तीन सीटों के लिए कोटा की शुरूआत किए जाने की मांग की. उन्होंने अपनी पार्टी के लोगों से महागठबंधन सरकार में किसी भी तरह के मतभेद पैदा करने वाली टिप्पणी से बचने की नसीहत देते हुए कहा कि जिस डाल पर बैठे हैं उसे ही नहीं काटें.
साल 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए पिछले दो दिनों से जारी प्रशिक्षण शिविर के बाद गुरुवार को आरजेडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की संपन्न बैठक के दौरान कुल सात प्रस्ताव पारित किए. इसमें एक न्यायिक सेवा में एससी और एसटी को आरक्षण दिये जाने की मांग शामिल है. इस बैठक में बिहार विधान परिषद में आरजेडी विधायक दल की नेता राबडी देवी, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उनके भाई तेज प्रताप यादव, राज्यसभा सदस्या मीसा भारती और पार्टी प्रवक्ता मनोज झा सहित पार्टी के कई अन्य नेता मौजूद थे.

और ख़बरें >

समाचार

MAHA MEDIA NEWS SERVICES

Sarnath Complex 3rd Floor,
Front of Board Office, Shivaji Nagar, Bhopal
Madhya Pradesh, India

+91 755 4097200-16
Fax : +91 755 4000634

mmns.india@gmail.com
mmns.india@yahoo.in