महामीडिया न्यूज सर्विस
वरिष्ठजनों हेतु महर्षि आनंद निकेतन की शुरूआत

वरिष्ठजनों हेतु महर्षि आनंद निकेतन की शुरूआत

admin | पोस्ट किया गया 157 दिन 21 घंटे पूर्व
15/05/2018
भोपाल (महामीडिया) महर्षि महेश योगी संस्थान ने भारत के ब्रह्मस्थान से केवल तीन सौ पचास किलोमीटर पश्चिम में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भोजपुर रोड पर, भोजपुर शिव मंदिर के पास कीरत नगर में एक बहुत ही सुंदर परिसर की स्थापना की है। इस परिसर में कई आकर्षक विशेषताओं के साथ स्वर्ग तुल्य वातावरण में सात्विक अनुभव प्राप्त होता है। इसे 'महर्षि ब्लिस रेजीडेंसी' अथवा 'महर्षि आनंद निकेतन' के रूप में नामित किया गया है।
यह वरिष्ठजनों के लिये सर्वसुविधायुक्त रिहायशी स्थान है जहां पर आकर रहने वाले प्रत्येक वरिष्ठजन को जीवन में शांति, तनावरहित एवं आनन्दमय अनुभूति प्राप्त होगी। रिसोर्ट की भांति सर्वसुविधाओं से युक्त इस स्थान पर संपूर्ण आरामदायक सुविधायें मात्र एक बटन दबाकर प्राप्त की जा सकती हैं। इस स्थान पर सम-विचारों वाले व्यक्तियों से मेलजोल होता है। यहां पर 'पंचकर्म चिकित्सा पद्धति' से शरीर के अंदर पाये जाने वाले समस्त प्रकार के विषैले तत्वों से छुटकारा दिलाया जाता है। यहां पर महर्षि महेश योगी जी द्वारा प्रणीत भावातीत ध्यान की नियमित अभ्यास से चेतना की जाग्रति करके तनाव, अशांति, चिंता से मुक्ति प्राप्त होती है। महर्षि आनंद निकेतन का निर्माण इस बात को ध्यान में रखकर किया गया है कि यहां पर आनेवाले प्रत्येक वरिष्ठजन को आरामयुक्त एवं आनन्दमय जीवन की अनुभूति हो तथा वे महर्षि महेश योगी जी के बताये गये मार्गों पर चलकर अपने जीवन में परमानन्द की अनुभूति कर सकें।
इस संबंध में अधिक जानकारी हेतु श्री पल्लव शर्मा, जनरल मैनेजर से 0755- 6633000, 9993026636 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। 
और ख़बरें >

समाचार