महामीडिया न्यूज सर्विस
चैत्र नवरात्र महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न

चैत्र नवरात्र महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 126 दिन 23 घंटे पूर्व
13/04/2019
भोपाल (महामीडिया) चैत्र नवरात्र महोत्सव में आज ब्रह्मचारी गिरीश जी की उपस्थिति में उनके हाथों द्वारा दी गई अंतिम आहुति और महाआरती के साथ नौ दिवसीय श्री सहस्रचण्डी महायज्ञ का आज समापन हुआ। इस अवसर पर 151 वैदिक पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ वैदिक रीति से महायज्ञ में आहुतियां भी दीं।
भोजपुर मार्ग स्थित महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ के मैदान में आयोजित इस नौ दिवसीय चैत्र नवरात्र महोत्सव में हजारों श्रद्धालुओं ने धर्म पुण्य का लाभ लिया। आज नवरात्रि के अंतिम दिवस पर ब्रह्मचारी गिरीश जी ने उपस्थित श्रद्धालुओं को सुखी भविष्य के लिए आर्शीवाद भी दिया। ब्रह्मचारी गिरीश जी ने अष्टमी और नवमी के संयुक्त अवसर पर कन्याओं के पैर पूजकर और उनको भोजन कराकर उपहार भेंट किए।
विगत छह अप्रैल से नवरात्र महोत्सव में प्रत्येक दिन वैदिक पंडितों द्वारा वैदिक रीति से श्री सहस्रचण्डी महायज्ञ में आहुति देने का कार्यक्रम जारी रहा। जिसमें अनेक श्रद्धालुओं ने अपने परिवार के साथ शामिल होकर यज्ञ में आहुतियां दीं। साथ ही महोत्सव में प्रत्येक दिन प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित चतुर नारायण शास्त्री ने श्रीराम कथा अमृत प्रवाह का वाचन कर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध किया। उनकी कथा सुनने के लिए कई गांवों के लोग भी पहुंचे।
महर्षि महेश योगी संस्थान द्वारा आयोजित इस चैत्र नवरात्र महोत्सव में संस्था के अन्तर्गत महर्षि विद्या मंदिर विद्यालय समूह, महर्षि वेद विज्ञान विद्यापीठ और महर्षि विश्व शांति आंदोलन विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका रही। 
और ख़बरें >

समाचार