महामीडिया न्यूज सर्विस
कश्मीर में दो मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर

कश्मीर में दो मुठभेड़ में छह आतंकी ढेर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 182 दिन 13 घंटे पूर्व
17/05/2019
श्रीनगर (महामीडिया) कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी भी शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य जख्मी हुए हैं। मारे गए आतंकियों में 15 लाख का इनामी खालिद भाई भी शामिल है। क्रॉस फायरिग में एक स्थानीय युवक की भी मौत हो गई।
सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ पहली मुठभेड़ पुलवामा जिले के डलीपोरा में हुई। इसमें जैश कमांडर और 15 लाख के इनामी खालिद भाई समेत उसके दो साथियों को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी भी शहीद हो गए। शहीद जवान की पहचान संदीप (28), गांव-बेहलबा, तहसील-रोहतक, जिला-रोहतक, हरियाणा के रूप में हुई है। आतंकियों के मारे जाने की खबर फैलते ही पुलवामा और शोपियां में हिसक झड़पें शुरू हो गई। इसमें छह लोग जख्मी हो गए हैं। प्रशासन ने हालात को देखते हुए पुलवामा और उससे सटे इलाकों में कर्फ्यू लागू करने के साथ ही मोबाइल इंटरनेट को बंद कर दिया है।
गुरुवार तड़के सुचना मिली कि डलीपोरा में आतंकियों का एक दल आधी रात के बाद आया है। सूचना मिलने पर पर सेना की 55 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान तड़के करीब सवा तीन बजे जवानों ने जैसे ही आतंकी ठिकाने की घेराबंदी शुरू की, अंदर छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से फायरिग कर वहां से भागने की कोशिश की।
इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में तीन सैन्यकर्मी संदीप कुमार, सिपाही अरुणेश और सिपाही रविद्र गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को उसी समय उपचार के लिए श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया, जहां संदीप कुमार की मौत हो गई। वहीं, क्रॉस फायरिग की चपेट में आकर एक युवक रईस की भी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक अन्य घायल हुआ है।
और ख़बरें >

समाचार