महामीडिया न्यूज सर्विस
लोकसभा चुनाव की मतगणना कल सुबह से

लोकसभा चुनाव की मतगणना कल सुबह से

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 93 दिन 9 घंटे पूर्व
22/05/2019
नई दिल्‍ली (महामीडिया)  मतगणना कल गुरुवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी और  भारतीय राजनीति का फैसला भी हो जाएगा कि किसके सिर सेहरा सजने वाला है। किसके सिर सजेगा सेहरा, कौन होगा निराश। इसका फैसला कल गुरूवार को हो जाएगा। लोकसभा चुनाव की मतगणना में सबसे पहला रुझान सदर विधानसभा क्षेत्र का आएगा। करीब ढाई बजे तक गोरखपुर सदर और बांसगांव लोकसभा सीट का अंतिम परिणाम सामने आ जाएगा। ईवीएम से पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी।
23 मई को गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में स्थित दीक्षा भवन एवं कला संकाय व बैडमिन्टन हॉल में मतों की गिनती होगी। जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन बताया कि मतगणना के सम्बंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पहले पोस्टल मतो की गिनती होगी फिर ईवीएम से गिनती शुरू होगी। प्रत्येक मतगणना कक्ष में मतगणना के लिए 14 टेबल व रिटर्निंग आफिसर के लिए एक टेबल की व्यवस्था की गयी है। प्रत्याशी प्रत्येक मतगणना टेबल के लिए अपना एक अभिकर्ता यानी कुल 14 अभिकर्ता नियुक्त कर सकता है।
जिलाधिकारी ने बताया कि मतगणना अभिकर्ता को फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर आने पर ही मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन लेकर आना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
और ख़बरें >

समाचार