महामीडिया न्यूज सर्विस
कई देशों से मोदी को मिलने लगी जीत की बधाई

कई देशों से मोदी को मिलने लगी जीत की बधाई

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 34 दिन 15 घंटे पूर्व
23/05/2019
नई दिल्ली (महामीडिया)  लोकसभा चुनाव में एनडीए और भाजपा को मिलती दिख रही जबरदस्त जीत ने सभी राजनीति के पंडितों को हैरान कर दिया है। एग्जिट पोल्स में जहां एनडीए को ज्यादातर पोल्स 300 के आसपास सीटें दे रहे थे वहीं नतीजों के दिन यह पोल गलत साबित हो गए। मतगणना शुरू होने के बाद से जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ने लगा वैसे-वैसे भाजपा की बढ़त भी बढ़ती गई। दोपहर तक तो लगभग साफ चुका था कि अब की बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है।
जहां रुझानों से देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न था वहीं दुनियाभर से पीएम मोदी को बधाई संदेश मिलने लगे थे। मतगणना के बीच इजराइल और श्रीलंका के प्रधानमंत्रियों के बधाई संदेश आ चुके थे।
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए बधाई दी है। वहीं जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत के लिए बधाई देते हुए टेलीग्राम किया है।भूटान के राजा जिग्मे शेखर नामग्याल ने भी पीएम मोदी को शानदार बढ़त पर बधाई दी है।
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर मोदी को बधाई देते हुए लिखा है, प्रधानमंत्री मोदी को भारत के लोगों द्वारा दिए गए जनमत के लिए बधाई। अफगानिस्तान सरकार और यहां के लोक हम दो लोकतंत्र के बीच रिश्तों को आगे बढ़ाने की तरफ देख रहे हैं।
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनन्याहू ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपके प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इजराइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।'
श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया, 'शानदार जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई! हम आपके साथ मिलकर काम करने की आशा करते हैं।'
और ख़बरें >

समाचार