महामीडिया न्यूज सर्विस
जेवर एयरपोर्ट: परिवारों के पुनर्वास के लिए 894.53 करोड़ रुपये मंजूर

जेवर एयरपोर्ट: परिवारों के पुनर्वास के लिए 894.53 करोड़ रुपये मंजूर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 56 दिन 2 घंटे पूर्व
29/05/2019
जेवर (महामीडिया) गौतमबुद्ध नगर में जेवर के निकट नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट परियोजना के लिए ग्लोबल टेंडर 30 मई को होगा। साथ ही विस्थापित होने वाले परिवारों के पुनर्वास के लिए 894.53 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने ग्लोबल टेंडर की टाइम लाइन तथा पुनर्वास के लिए धनराशि की स्वीकृति मंगलवार को दी।
टेंडर प्रक्रिया छह महीने के अंदर पूरी कर जनवरी 2020 से निर्माण कार्य शुरू कराने की तैयारी है। पीपीपी मोड पर बनने वाले इस एयरपोर्ट पर दो रन-वे बनेंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न प्रदेश कैबिनेट की बैठक में जेवर एयरपोर्ट के विकास को तेज करने के लिए इन दोनों प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।
कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों की ब्रीफिंग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह  और श्रीकांत शर्मा ने की। बताया कि जेवर एयरपोर्ट के लिए बनी प्रोजेक्ट मानीटरिंग इंप्लीमेंट कमेटी द्वारा अनुमोदित ?रिक्वेस्ट फार प्रपोजल? और ?रिक्वेस्ट फार क्वालीफिकेशन? (आरएफपी कम आरएफक्यू) के ग्लोबल टेंडर की कार्रवाई को अनुमोदित कर दिया है। 30 मई को टेंडर खुलने के बाद अगले छह महीने में विकासकर्ता (डेवलपर) का चयन कर यह पूरी की जाएगी। जनवरी 2020 के बीद एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
और ख़बरें >

समाचार