महामीडिया न्यूज सर्विस
मुजफ्फरपुर के मासूमों की मौत पर जेडीयू नेताओं के विवादित बोल

मुजफ्फरपुर के मासूमों की मौत पर जेडीयू नेताओं के विवादित बोल

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 66 दिन 22 घंटे पूर्व
18/06/2019
मुजफ्फरपुर (महामीडिया) बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार के चलते हो रही मौतों से पूरे देश गम में है। अब तक 108 बच्चों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का लोगों ने उनका जमकर विरोध किया है। दूसरी ओर बिहार के सांसद और नीतीश कुमार के मंत्री मासूमों के मौत पर विवादित बयान दे रहे हैं। मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद और जेडीयू सांसद दिनेश चंद्र यादव ने इन्सेफलाइटिस से हो रही मौतों की वजह गर्मी बताई वहीं राज्य की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सीएम नीतीश पर निशाना साधा है।  
सांसद अजय निषाद ने विवादित बयान देते हुए कहा कि , 'इस बार ज्यादा मामले आ रहे हैं, इसकी वजह गर्मी भी है। गर्मी बहुत ज्यादा हो रही है, उसका रोकथाम करने के लिए पेड़-पौधे लगाना चाहिए। बीमारी की असली वजह 4 जी है, जी फॉर गर्मी, गांव, गरीबी और गंदगी। इससे बीमारी का ताल्लुक है। ज्यादातर मरीज गरीब तबके से हैं और उनके रहन-सहन के स्तर में गिरावट है। उसे सुधारने की जरूरत है।' अजय निषाद ने आगे कहा, 'ज्यादातर मरीज गरीब परिवार से हैं, अनुसूचित जाति से हैं। गंदगी के कारण भी यह बीमारी हो रही है।' उन्होंने आगे कहा, 'कभी-कभी चूक हो जाती है। बीमारी में गिरावट हो गई, इसलिए ध्यान हट गया।' 
नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू से सांसद दिनेश चंद्र यादव ने भी इन्सेफलाइटिस से मौतों पर बेहद गैर-जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा, 'मुजफ्फरपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। कई सालों से जब भी गर्मियां आती हैं, बच्चे बीमार पड़ जाते हैं और मौत का आंकड़ा बढ़ जाता है। ऐसा हर बार होता है, सरकार ने व्यवस्था की है। जैसे ही बारिश शुरू होगी, यह रुक जाएगा।
और ख़बरें >

समाचार