महामीडिया न्यूज सर्विस
मोदी-मोदी के नारे लगे जापान में

मोदी-मोदी के नारे लगे जापान में

admin | पोस्ट किया गया 82 दिन 2 घंटे पूर्व
27/06/2019
टोकियो (महामीडिया) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिये आज जापान के ओसाका पहुंचे। पीएम मोदी का होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने जबर्दस्‍त स्‍वागत किया। इस दौरान लोगों ने मोदी-मोदी के नारे भी लगाए। प्रधानमंत्री मोदी ने जापान के कोबे शहर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता ने उनपर पहले से ज्यादा विश्वास और प्यार जताया है। उन्होनें कहा कि जापान में रह रहे भारतीयों ने भी लोकतंत्र को मजबूत किया और आपके उत्साह से लग रहा है कि हम सही दिशा में है। प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान लोगों ने 'जय श्री राम' के नारे भी लगाए। इस दौरान लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह भी देखने को मिला।
उन्होने कहा सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के जिस मंत्र पर हम चल रहे हैं, वो भारत पर दुनिया के विश्वास को भी मजबूत करेगा। जब दुनिया के साथ भारत के रिश्तों की बात आती है तो जापान का उसमें एक अहम स्थान है। ये रिश्ते आज के नहीं हैं, बल्कि सदियों के हैं। इनके मूल में आत्मीयता है, सद्भावना है, एक दूसरे की संस्कृति और सभ्यता के लिए सम्मान है
सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ द्विपक्षीय वार्ता में हिस्‍सा लिया। बैठक में सबसे पहले शिंजो आबे ने नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में मिले प्रचंड बहुमत पर शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने कहा कि अब भारत आने की बारी मेरी है और मैं अपनी इस यात्रा को लेकर काफी उत्‍सुक हूं। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्‍हें धन्‍यवाद देते हुए कहा कि आप मेरे पहले मित्र हैं जिन्‍होंने मुझे जीत पर शुभकामनाएं दी थीं। 
जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान वह महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से भी मिलेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, "अलसुबह ओसाका पहुंचे। आने वाले दिनों में जी-20 शिखर सम्मेलन, द्विपक्षीय और बहुपक्षीय वार्ताएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंतजार कर रही हैं। वह वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर जोर देने के साथ ही भारत का नजरिया पेश करेंगे।" 
सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री महत्वपूर्ण बहुपक्षीय बैठकों में हिस्सा लेने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया के प्रमुख नेताओं से भी मिलेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिये छठी बार पहुंचे हैं। अगले तीन दिनों तक प्रधानमंत्री वैश्विक मंच पर भारत के नजरिये को रखने के लिये कई द्विपक्षीय और बहुपक्षीय चर्चाओं का हिस्सा होंगे।

और ख़बरें >

समाचार