महामीडिया न्यूज सर्विस
विधायक आकाश विजयवर्गीय को मिली जमानत

विधायक आकाश विजयवर्गीय को मिली जमानत

admin | पोस्ट किया गया 112 दिन 21 घंटे पूर्व
29/06/2019
भोपाल (महामीडिया) निगम अधिकारी से मारपीट मामले में भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश विजयवर्गीय को जमानत मिल गई है। बीजेपी महासचिव और दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका को भोपाल की स्पेशल कोर्ट ने आज (शनिवार) मंजूरी दे दी है. आकाश के खिलाफ आईपीसी की धारा 332 और धारा 427 बढ़ाई गई है। धारा 332 में शासकीय कर्मचारी को पीटने और धारा 427 में शासकीय सामान को तोड़ने की धारा लगाई गई है। गौरतलब है कि नगर निगम अधिकारी को बल्ले से पीटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, और गुंडागर्दी के आरोप में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था। यह मामला विधायक से जुड़ा है, इसलिए इस मामले की सुनवाई भोपाल स्थित स्पेशल कोर्ट में हो रही है।
जमानत के मामले में शनिवार दोपहर को सुनवाई पूरी हुई, जिसमें दोनों पक्षों के वकीलों ने अपनी दलीलें स्पेशल कोर्ट का सामने रखीं। जिसके बाद विशेष न्यायाधीश सुरेश सिंह ने फैसला सुरक्षित रखा और जमानत देने का ऐलान किया।
इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका को इंदौर कोर्ट ने खारिज कर दिया था। इसके साथ ही इंदौर कोर्ट ने कहा था कि यह मामला विधायक से जुड़ा है, लिहाजा इसकी सुनवाई करना उनके क्षेत्राधिकार में नहीं है। इस मामले की सुनवाई विधायक व सांसदों के लिए बनाई गई स्पेशल कोर्ट में की जाए। इसके बाद विधायक आकाश विजयवर्गीय के वकील ने भोपाल की स्पेशल कोर्ट में जमानत याचिका दायर की।
और ख़बरें >

समाचार