महामीडिया न्यूज सर्विस
उत्तरी रेलवे ने किया आज से 297 ट्रेनों के समय में बदलाव

उत्तरी रेलवे ने किया आज से 297 ट्रेनों के समय में बदलाव

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 54 दिन 2 घंटे पूर्व
01/07/2019
लखनऊ (महामीडिया) भारतीय रेल के उत्तरी रेलवे ने सोमवार यानी आज से ट्रेनों की नई समय सारणी लागू कर दी है। इसलिए अगर आपको 1 जुलाई 2019 या उसके बाद यात्रा पर निकलना है तो पहले रेलवे में अपनी ट्रेन के समय की जानकारी कर के ही निकलें। उत्तरी रेलवे ने ने इसकी जानकारी रविवार को दे दी थी। रेलवे की नई समय सारणी के तह देशभर की ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है। इसके अलावा कुछ नई ट्रेनों की शुरुआत की भी घोषणा की गई है।
नए टाइम टेबल के तहत उत्तरी रेलवे ने 267 ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। रेलवे जोन ने 148 ट्रेनों का प्रस्थान समय बदल दिया है, जबकि 93 ट्रेनों का प्रस्थान समय पहले कर दिया गया है। 10 गाड़ियों के ट्रेन नंबर में बदलाव किए गए हैं। अब 87 ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई गई है। जिसकी वजह से इन ट्रेनों का सफर पांच मिनट से 3 घंटे तक कम हो गया है।
रेलवे ने नई दिल्ली-चंडीगढ़-नई दिल्ली और नई दिल्ली-लखनऊ-नई दिल्ली मार्ग पर दो नई तेजस एक्सप्रेस की घोषणा की है। चंडीगढ़ वाली तेजस हफ्ते में बुधवार छोड़कर 6 दिन चलेगी और लखनऊ वाली गुरुवार और रविवार छोड़कर 5 दिन चलेगी। दोनों गाड़ियों में 1AC और AC चेयर कार की सुविधा होगी। 
और ख़बरें >

समाचार