महामीडिया न्यूज सर्विस
7 हजार ट्रेनों का समय बदला

7 हजार ट्रेनों का समय बदला

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 50 दिन 4 घंटे पूर्व
01/07/2019
नई दिल्ली (महामीडिया)  भारतीय रेल के समय में आज से बदलाव हुआ है। रेलवे की समय सारिणी के साथ ही साथ कुछ ट्रेनों के नाम भी बदले गये हैं। भारतीय रेलवे ने लगभग सात हजार ट्रेनों के समय में यह बदलाव किया है।आज से मालदा टाउन- सूरत एक्सप्रेस, रांची- कामाख्या एक्सप्रेस, रांची- जयनगर एक्सप्रेस, रांची- दुमका एक्सप्रेस, पटना- हटिया पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस, रांची- न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस समेत कई नई ट्रेन शुरू की जा रही है।
इंदौर-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन आज से इंदौर से पुराने समय शाम 6 बजे ही रवाना होगी, पर बरलई स्टेशन पर शाम 6.46 की जगह शाम 6.34 बजे, देवास शाम 7.08 की जगह 6.57 बजे पहुंचेगी। झारखंड की राजधानी रांची के करीब मौजूद स्टेशन हटिया से शांकी के लिए पैसेंजर ट्रेन शुरू हो रही है। यह ट्रेन हटिया रांची नामकुम, टाटीसिल्वे होते हुए शांकी पहुंचेगी. ट्रेन हटिया स्टेशन से सुबह 5.40 बजे और शांकी से 10.15 बजे चलेगी। रांची-हावड़ा के बीच एक ट्रेन शुरू हो रही है। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन रविवार, सोमवार और मंगलवार को चलेगी. ट्रेन रांची से सुबह 5.45 बजे और हावड़ा से दोपहर 12.50 में चलेगी। सिंकदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस दो जुलाई से फिर शुरू हो रही है। 
हैदराबाद-रक्सौल के बीच डेढ़ साल पहले बंद हुई साप्ताहिक ट्रेन का फिर से नियमित परिचालन शुरू हो रहा है। वनांचल एक्सप्रेस और रांची-हावड़ा इंटरसिटी एक्सप्रेस क्रमश: 30 जून और एक जुलाई से वापस आ रही है। रेलवे की नई समय सारिणी की विस्तृत जानकारी के लिये रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

और ख़बरें >

समाचार