महामीडिया न्यूज सर्विस
मुंबई में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, दीवार गिरने से बड़े हादसे

मुंबई में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, दीवार गिरने से बड़े हादसे

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 49 दिन 4 घंटे पूर्व
02/07/2019
मुंबई (महामीडिया) पिछले पांच दिनों से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई मूसलाधार बारिश से तरबतर हो रही है। लगातार हो रही बारिश ने मुंबई में पिछले दस सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 48 घंटों में यहां 550 मिली मीटर बारिश हुई है। ऐसी मूसलाधार बारिश इस महीने में पिछले दस सालों में कभी नहीं हुई। अगले 24 घंटे मुंबईकरों के लिए और भी भारी है क्योंकि मौसम विभाग ने मुंबई में बहुत ही ज्यादा बारिश की आशंका जताई है।
बारिश का पानी सड़कों पर भर गया है, जिससे मुंबई की रफ़्तार थम सी गई है। कई जगह रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण मध्य एवं पश्चिमी रेलवे ने लंबी दूरी की 20 से अधिक ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। बिजली कंपनियों ने भी एहतियात के तौर पर मुम्बई के कुछ उपनगरीय इलाकों में आपूर्ति को निलंबित कर दिया है। मूसलाधार बारिश के कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को भी विधायकों के लिए एक नए भवन के निर्माण की आधारशिला रखने के कार्यक्रम को रद्द करना पड़ा। मुंबई विश्वविद्यालय की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। महाराष्ट्र सरकार ने मुम्बई और उसके लोगों की सुरक्षा के लिए एहतियाती तौर पर आज सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।
भारी बारिश की वजह से हादसे देखने को मिल रहे हैं। बारिश की वजह से मुंबई के मलाड, कल्याण और पुणे में दीवारें गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। मलाड में हुए हादसे में 16, कल्याण में तीन और पुणे में दीवार गिरने की वजह से 6 लोगों की मौत हुई है। 

और ख़बरें >

समाचार