महामीडिया न्यूज सर्विस
बारिश के कारण 52 फ्लाइट केंसिल और 55 डायवर्ट हुईं

बारिश के कारण 52 फ्लाइट केंसिल और 55 डायवर्ट हुईं

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 49 दिन 4 घंटे पूर्व
02/07/2019
मुंबई (महामीडिया) महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई व आसपास के इलाकों में लगातार पांच दिनों से बारिश का दौर जारी है। मुंबई, कल्याण, ठाणे और पुणे और कई इलाकों में आज भी तेज बारिश हो रही है। मुंबई में दो दिन में 54 सेमी पानी बरस चुका है। बारिश ने 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। कई इलाकों में 5 से 6 फीट पानी भर गया है। सरकार ने आज सभी सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेज और ऑफिस बंद रखने का फैसला किया है। 
बारिश के चलते विमान सेवा बुरी तरह से प्रभावित हुई है। भारी बारिश की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट की फ्लाइट फिसलने के कारण मुख्य रनवे बंद कर दिया गया है। 55 उड़ानों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। इनमें 26 अंतरराष्ट्रीय और 29 घरेलू उड़ानें हैं। वहीं 52 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया। इनमें 42 घरेलू और 8 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें हैं। ज्यादातर विमानों को गोवा में उतारा गया।
मुंबई में बचाव के लिए नेवी की टीम भेजी गई है। 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया। वहीं पुणे में भी तेज बारिश का दौर जारी है। यहां के अंबेगांव स्थित सिंघड़ कॉलेज की एक दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। मुंबई मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में शहर के कुछ उपनगरीय इलाकों में कई जगह भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।
और ख़बरें >

समाचार