महामीडिया न्यूज सर्विस
RSS मानहानी केस में राहुल गांधी को जमानत

RSS मानहानी केस में राहुल गांधी को जमानत

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 47 दिन 4 घंटे पूर्व
04/07/2019
मुंबई (महामीडिया) राहुल गांधी को आरएसएस मानहानी मामले में जमानत मिल गई है। आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा उनके विरूद्ध मानहानी मामला दायर किया गया था। राहुल गांधी इस मामले में आज मुंबई की सेवरी अदालत में पेश हुए। जहां 15000 रुपए के मुचलके पर उन्हें जमानत दे दी गई। यह मामला राहुल गांधी द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को "भाजपा-आरएसएस विचारधारा" से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है। 
अदालत से बाहर आने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं विचारधारा की लड़ाई लड़ रहा हूं, मैं किसानों और मजदूरों के साथ खड़ा हूं, मुझ पर लगातार हमले हो रहे हैं मुझे मजा आ रहा है। मेरी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी, अभी तक जितनी जोर से लड़ा हूं, उससे दस गुना ज्‍यादा तेजी से लडूंगा। 
बता दें कि लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर कथित रूप से एक दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के सदस्यों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है। अदालत ने राहुल और सीताराम येचुरी के खिलाफ सम्मन जारी किया था। 
और ख़बरें >

समाचार