महामीडिया न्यूज सर्विस
अमरनाथ यात्रा से मेहबूबा और कश्मीरी लोगों को परेशानी

अमरनाथ यात्रा से मेहबूबा और कश्मीरी लोगों को परेशानी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 43 दिन 4 घंटे पूर्व
08/07/2019
जम्मू (महामीडिया) जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि अमरनाथ यात्रा की कड़ी सुरक्षा के नाम पर लोगों को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने सरकारी इंतजामों पर नाराजगी जताई है और कहा है कि ये कश्मीर के लोगों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, "अमरनाथ यात्रा सालों से होती आ रही है। लेकिन दुर्भाग्य से जो इंतजाम इस साल किए गए हैं, वह कश्मीर के लोगों के खिलाफ हैं। इससे स्थानीय लोगों को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। मैं राज्यपाल से इस मामले पर संज्ञान लेने के लिए अनुरोध करती हूं।" 
उन्होंने ट्वीट किया, "बीते 30 सालों में पहली बार श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को चुनाव के दौरान नागरिक यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। अब यात्रा के लिए फिर से बंद कर दिया गया है। स्थानीय लोगों के आवागमन को रोकने के आदेश पर हस्ताक्षर करने वालों को याद रखना चाहिए कि एक दिन इसका हिसाब होगा। हम शिव की भूमि पर यात्रियों का स्वागत करते हैं। लेकिन यह कर्फ्यू समाप्त होना चाहिए।"
बता दें कि, श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा में दर्शन करने वाले शिव भक्तों का आंकड़ा आज एक लाख के पार हो जाएगा। कल यात्रा के सातवें दिन 14,293 यात्रियों ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए। इसके साथ कुल दर्शनार्थियों का आंकड़ा 95 हजार 923 तक पहुंच गया है।

और ख़बरें >

समाचार