महामीडिया न्यूज सर्विस
अधिकारियों की गफलत के कारण हुआ था हेलीकाप्टर हादसा

अधिकारियों की गफलत के कारण हुआ था हेलीकाप्टर हादसा

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 42 दिन 2 घंटे पूर्व
09/07/2019
श्रीनगर (महामीडिया) श्रीनगर में 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायु सेना के साथ टकराव के दौरान एमआई-17वी हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की जांच में नई जानकारी सामने आई है। माना जा रहा है कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल में तैनात एयरफोर्स के अधिकारियों की गफलत इस हादसे की वजह हो सकता है। 27 फरवरी को जब पाकिस्तानी वायुसेना ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारत में घुसपैठ की कोशिश की थी, उसी दौरान एक आईएएफ एमआई-17 हेलिकॉप्टर श्रीनगर के पास बडगाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इसमें छह जवान शहीद हो गए थे।
जानकारी के अनुसार, एटीसी टावर में मौजूद अधिकारियों में से एक ने पहले एमआई-17 चॉपर को बेस पर वापस जाने के लिए ग्रीन सिग्नल दिया लेकिन दूसरी तरफ एयर डिफेंस यूनिट को यह सूचना दे दी कि एयर बेस पर कोई एयरक्राफ्ट लैंड नहीं करने वाला है।
सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान पता चल रहा है कि एमआई-17 एक मिशन के लिए जा रहा था तो उस अधिकारी ने पहले उसे वापस श्रीनगर एयर बेस लौटने का निर्देश दिया और जब एयर डिफेंस के अधिकारियों ने जानना चाहा कि क्या कोई अपना एयरक्राफ्ट एयर बेस की तरफ आ रहा है तो उन्होंने कह दिया कि कोई भी चॉपर या एयरक्राफ्ट बेस की तरफ नहीं आ रहा है। इस दुर्घटना में एक बार कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी पूरी हो चुकी है। 
बता दें कि 27 फरवरी को जब भारतीय विमान पाकिस्तान के विमानों को खदेड़ने में लगे थे तभी एमआई-17 हेलिकॉप्टर बडगाम में हादसे का शिकार हो गया था।  
और ख़बरें >

समाचार