महामीडिया न्यूज सर्विस
स्पीकर विधायकों को करे अयोग्य घोषित: सिद्धारमैया

स्पीकर विधायकों को करे अयोग्य घोषित: सिद्धारमैया

admin | पोस्ट किया गया 46 दिन 9 घंटे पूर्व
09/07/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) कर्नाटक में JDS-कांग्रेस सरकार पर मंडरा रहे संकट को लेकर आज एक अहम फैसला हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ राज्य में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है। विधानसभा स्पीकर विधायकों के इस्तीफे पर अपना रुख साफ कर सकते हैं। अगर वो सभी 13 विधायकों के इस्तीफे मंजूर करते हैं तो राज्य की वर्तमान सरकार के सामने बहुमत का संकट खड़ा हो जाएगा। दूसरी तरफ सुबह से ही कांग्रेस की बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक शुरू हो चुकी है। वहीं दूसरी तरफ येद्दियुरप्पा के आवास पर भाजपा नेताओं की बैठक जारी है।
राज्य में कांग्रेस विधायक रोशन बेग ने इस्तीफा दे दिया है वहीं कांग्रेस नेता और उपमुख्यमंत्री सिद्धारमैय ने मीडिया से बात करते हुए इस्तीफा देने वाले विधायकों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि विधायक अपना इस्तीफा वापस लें हमने स्पीकर को अर्जी दी है कि वो विधायकों को अयोग्य करार दें और उनका इस्तीफा मंजूर ना करें। यह विधायक भाजपा से मिल गए हैं।
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस स्पीकर से यह भी अपील करती है कि सभी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें ना सिर्फ अयोग्य करार दे बल्कि चुनाव लड़ने से 6 साल की रोक भी लगा दे।
और ख़बरें >

समाचार