महामीडिया न्यूज सर्विस
विश्व कप क्रिकेटः इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

विश्व कप क्रिकेटः इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 69 दिन 6 घंटे पूर्व
12/07/2019
बर्मिंघम (महामीडिया) आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइन मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर विश्व कप फाइनव में प्रवेश कर लिया है। अब रविवार 14 जुलाई को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल मैच खेला जाएगा। इंग्लैंड के बर्मिंघम स्थित एजबेस्टन में गुरुवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. कंगारू टीम को शुरुआत में ही दो झटके लग गए। कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वार्नर दहाई का आंकड़ा छुए बिना ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम 49 ओवर में 223 के स्कोर ही सिमट गई।
पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ ने 119 गेंदों पर 85 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए. 224 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 32.1 ओवर में दो विकेट खोकर ही मैच जीत लिया। इंग्लैंड की ओर से ओपनर जेसन रॉय ने 65 गेंदों पर 85 रन की शानदार पारी खेली. वहीं जो रूट ने 49 और इयॉन मोर्गन ने 45 रन बनाए।
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इंग्लिश बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहे। कंगारू टीम की ओर से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 1-1 विकेट झटका। विश्व कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब रविवार 14 जुलाई को वर्ल्ड कप फाइनल में इंग्लैंड का न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला होगा।
और ख़बरें >

समाचार