महामीडिया न्यूज सर्विस
केन्या के सांसद ने 200 रूपये का कर्ज चुकाया

केन्या के सांसद ने 200 रूपये का कर्ज चुकाया

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 67 दिन 3 मिनट पूर्व
12/07/2019
औरंगाबाद (महामीडिया) उधार लेकर ना चुकाने के मामले में तो कई बार आपने सुने होंगे, लेकिन एक ऐसा मामला जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे जिसमे सिर्फ 200 रुपए का उधार चुकाने के लिए दूसरे देश से एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ भारत पहुंचा है। वो व्यक्ति भी कोई सामान्य आदमी नहीं बल्कि केन्या के वर्तमान सांसद हैं। 22 साल पहले लिए गए उधार के 200 रुपए चुकाने वे भारत पहुंचे हैं।
दरअसल केन्या के सांसद रिचर्ड न्यागोका टोंगी ने 22 साल पहले मौलाना आजाद कॉलेज से मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। रिचर्ड के फेसबुक पेज के मुताबिक इस दौरान वे वानखेड़े नगर में दुकानदार काशीनाथ गवली की दुकान पर रोजाना खाना खाते थे। वे रहते भी इसी इलाके में थे। जब वे वापस केन्या आए और हिसाब लगाया तो उन्होंने पाया कि वे गवली को 200 रुपए चुकाना भूल गए हैं। अपने इस 200 रुपए के कर्ज को चुकाने के लिए रिचर्ड अपनी पत्नी के साथ जब काशीनाथ गवली के यहां पहुंचे तो दोनों भावुक हो गए।
काशीनाथ गवली ने कहा, ?मुझे अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो सका।? रिचर्ड अपनी पत्नी के साथ औरंगाबाद आए थे। उन्होंने कहा मेरे लिए यह एक भावुक यात्रा थी। जब मैं गवली से मिला तो उनकी आंखें छलक उठीं। उन्होंने मीडिया से कहा, ?औरंगाबाद में जब मैं पढ़ाई कर रहा था, तब मेरी स्थिति ठीक नहीं थी, तब इन लोगों (गवली परिवार) ने मेरी मदद की। मैंने सोचा था कि कभी मैं जरूर वापस आऊंगा और अपना कर्ज लौटाऊंगा। मैं उन्हें शुक्रिया अदा करना चाहता था। यह मेरे लिए बेहद भावुक पल था।? 
और ख़बरें >

समाचार