महामीडिया न्यूज सर्विस
मप्र के निगम मंडलों में जल्द होंगी नियुक्तियां

मप्र के निगम मंडलों में जल्द होंगी नियुक्तियां

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 91 दिन 18 घंटे पूर्व
14/07/2019
भोपाल (महामीडिया) मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा फिर से निगम मंडलों में नियुक्तियों का सिलसिला शुरू होने वाला है। सिंधिया के दिल्ली लौटते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह समर्थन ग्वालियर निवासी अशोक सिंह को अपेक्स बैंक का प्रशासक नियुक्त कर दिया। इस नियुक्ति के साथ ही प्रदेश में निगम, मंडल एवं अन्य संस्थाओं में नियुक्ति का सिलसिला शुरू हो गया है। कमलनाथ सरकार में अशोक सिंह के रूप में पहली नियुक्ति है। अब अन्य संस्थाओं के दावेदार भी फिर से सक्रिय हो गए हैं। कांग्रेस में संभावित असंतोष को थामने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ जल्दी ही निगम-मंडलों में नियुक्ति कर सकते हैं।
राजनीतिक नियुक्तियों के लिए कई बड़े दिग्गज नेता दौड़ में है| इनमे पहले बड़ा नाम कमलनाथ के लिए छिंदवाड़ा विधानसभा से विधायकी छोड़ने वाले दीपक सक्सेना का है, जिनका राज्य खनिज विकास निगम का अध्यक्ष बनाया जाना लगभग तय है। वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी को राज्य योजना का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है। हालांकि इस पद के लिए पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेंद्र कुमार सिंह और पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा का नाम भी चर्चा में है। इसके अलावा शोभा ओझा को महिला आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इधर, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा है कि मुख्यमंत्री को किसी व्यक्ति विशेष की नियुक्ति करने के बजाए एक साथ सभी नियुक्तियां करना चाहिए। किसी एक नियुक्ति से पार्टी में असंतोष फैलता है।
निगम और मंडलों में नियुक्तियों में सभी गुटों को साधने की कोशिश की जायेगी| जिसके चलते दिग्विजय और सिंधिया की सहमति के बाद इन नामों पर मुहर लगेगी| विधानसभा सत्र से पहले या बाद में घोषणा की जा सकती है| यह नियुक्तियां लोकसभा चुनाव के चलते टल गई थी, लेकिन नेताओं के असंतोष को साधने सीएम जल्द ही नियुक्तियां कर सकते हैं|

और ख़बरें >

समाचार