महामीडिया न्यूज सर्विस
महर्षि सहस्रशीर्षा देवी मंडल की अनुकरणीय पहल

महर्षि सहस्रशीर्षा देवी मंडल की अनुकरणीय पहल

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 88 दिन 4 घंटे 26 सेकंड पूर्व
24/07/2019
भोपाल। (महामीडिया) २० जुलाई। महर्षि महेश योगी संस्थान से सम्बद्ध महर्षि विश्व शांति आंदोलन की महिला विंग, सहस्रशीर्षा देवी मंडल द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित कर गरीब बच्चों के उत्थान करने वाली सामाजिक संस्था, आसरा लोक कल्याण संस्थान को पुस्तक-सामग्री प्रदान की। 
राजधानी के अरेरा कॉलोनी स्थित महर्षि वेद सांस्कृतिक भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में सहस्रशीर्षा देवी मंडल के सदस्यों ने स्वयं के प्रयासों से एकत्रित की गयी स्कूली बच्चों की पढ़ाई-लिखाई सामग्री आसरा लोक कल्याण संस्थान के संस्थापक वेदाशीष श्रीवास्तव और जय श्रीवास्तव को सौंपी। ये पुस्तक-सामग्री आसरा लोक कल्याण संस्था द्वारा संचालित "किताब घर" से उन बच्चों को मुफ़्त दी जायेगी जिनके पास किताबें खरीदने की व्य्वस्था नहीं होती है।  
कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर श्रीमती निशा वर्मा, सदस्य, सहस्रशीर्ष देवी मंडल, भोपाल ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। वेदाशीष जी और जय जी ने किताब घर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी । इस अवसर पर श्रीमती  आर्य नंदकुमार, Sराष्ट्रीय संचार सचिव और अन्य सदस्यों ने ट्रांसेंडेंटल मेडिटेशन, महर्षि संगठन और महर्षि विश्व शांति आंदोलन के बारे में उपस्थित लोगों को बताया।  वेदाशीष जी और जय जी ने आश्वासन दिया कि वे निश्चित रूप से भावातीत ध्यान सीखेंगे और महर्षि महेश योगी जी के ज्ञान के प्रसार के लिए महर्षि संगठन का सहयोग करेंगे।
इस अवसर पर श्रीमती आर्य नंदकुमार ने आसरा लोक कल्याण संस्थान और उनके संस्थापकों का आभार व्यक्त किया। उल्लेखनीय है कि सहस्रशीर्षा देवी मंडल पूर्व में भी अनेक सामाजिक कार्यों में इसी तरह से अपना योगदान देता आ रहा है।

और ख़बरें >

समाचार