महामीडिया न्यूज सर्विस
कर्नाटक में अब भाजपा सरकार बनेगी

कर्नाटक में अब भाजपा सरकार बनेगी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 27 दिन 21 घंटे पूर्व
24/07/2019
बेंगलुरु (महामीडिया) आखिरकार कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन का अंत हो गया। कर्नाटक में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई है। 
मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव एचडी कुमारस्वामी ने पेश किया था। जिसमें उनको सिर्फ 99 वोट ही मिल पाए। वहीं विपक्ष को 105 वोट प्राप्त हुए। राज्य विधानसभा की 224 सीट है। जेडीएस के पास 34, कांग्रेस के पास 65, भाजपा के पास 105, बीएसपी के पास 1, बागी विधायक 17 और निर्दलीय 2 हैं। अब यह तय है कि कर्नाटक में भी भाजपा की सरकार बनेगी।
भाजपा के वरिष्ठ नेता, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की कर्नाटक इकाई के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा राज्य के नए मुख्यमंत्री हो सकते हैं। कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल(सेक्यूलर) के गठबंधन की सरकार गिर गई है। मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया था जिसमें कुमारस्वामी बहुमत साबित करने में असफल रहे।
कुमारस्वामी गिरने के बाद बीजेपी के दफ्तरों में जश्न का माहौल है। बेंगलुरु स्थित कार्यालय में बीजेपी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं, और बीजेपी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। अगले दो दिनों में बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। अगले दो दिनों में राज्यपाल से मिलकर बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने विधानसभा में ही जीत की खुशी जताई। अब बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने की तैयारी में है।
येदियुरप्पा राज्य में पैदा हुए राजनीतिक संकट की ओर इशारा कर रहे थे। हाल के दिनों में एक के बाद एक विधायकों और मंत्रियों के इस्तीफे से संकट में आई कुमारस्वामी सरकार को बचाने में राज्य के कांग्रेस और जेडीएस नेता पूरी ताकत झोंक रहे हैं।
और ख़बरें >

समाचार