महामीडिया न्यूज सर्विस
भाजपा आज दावा पेश करेगी

भाजपा आज दावा पेश करेगी

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 27 दिन 21 घंटे पूर्व
24/07/2019
बेंगलुरु (महामीडिया) कर्नाटक की सत्ता से कुमारस्वामी की विदाई हो गई है। राज्य में 14 माह पुरानी कांग्रेस-जेडीएस सरकार बहुमत साबित नहीं कर पाई। कर्नाटक की सियायस में बुधवार का दिन खास रहेगा। बीजेपी विधायक दल की बैठक आज हो सकती है। बीजेपी राज्य में सरकार बनाने का दावा करेगी।
उधर, राज्यपाल वजुभाई वाला ने कुमारस्वामी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। विश्वास मत हारने के बाद, कुमारस्वामी ने राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा गवर्नर को सौंपा. कुमारस्वामी सरकार विश्वास मत के दौरान बहुमत हासिल नहीं कर सकी. बीजेपी के पक्ष में 105 वोट पड़े जबकि कुमारस्वामी के पक्ष में 99 वोट मिले. कुमारस्वामी सरकार को 9 वोट कम मिले. 23 मई 2018 को कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार बनी थी।
कुमारस्वामी सरकार गिरने के बाद येदियुरप्पा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "कुमारस्वामी की हार लोकतंत्र की जीत है। कुमारस्वामी सरकार से कर्नाटक परेशान था। मैं कर्नाटक के लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अब राज्य में विकास का नया युग शुरू होगा।" 
कर्नाटक बीजेपी ने कुमारस्वामी सरकार के गिरने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, " यह कर्नाटक की जनता की जीत है. भ्रष्ट और अपवित्र गठबंधन के युग का अंत हुआ। हम आपको स्थिर और सक्षम सरकार का वादा करते हैं। हम मिलकर कर्नाटक को समृद्ध बनाएंगे।" 
और ख़बरें >

समाचार