महामीडिया न्यूज सर्विस
उत्तर कोरिया ने फिर की दो मिसाइल लॉन्‍च

उत्तर कोरिया ने फिर की दो मिसाइल लॉन्‍च

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 87 दिन 1 घंटे पूर्व
25/07/2019
दिल्‍ली (महामीडिया) उत्तर कोरिया ने फिर से दो शॉर्ट रेंज मिसाइल लॉन्‍च कर कहीं न कहीं ये जता दिया है कि वह अपने मिसाइल प्रोग्राम को जारी रखे हुए है। इसके अलावा यह मिसाइल परीक्षण इस बात का भी संकेत है कि उसका निकट भविष्‍य में अपने मिसाइल कार्यक्रम को रोकने का कोई इरादा नहीं है। जापान और अमेरिका ने इन मिसाइलों को शॉर्ट रेंज मिसाइल बताया है। इसका असर अमेरिकी उत्तर कोरिया पर कैसा होगा यह देखने लायक है।  
हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब उत्तर कोरिया ने इस तरह का मिसाइल परीक्षण किया हो। इससे पहले उत्तर कोरिया ने गत 18 अप्रैल को एक गाइडेड मिसाइल का परीक्षण किया था। मई में भी उत्तर कोरिया ने कम दूरी की दो मिसाइलें दागी थीं। ये मिसाइलें सिनो-री शहर के पास से दागी गई थीं जो 270 और 420 किमी दूर तक गई थीं। ये सभी मिसाइलें इसी वर्ष फरवरी में वियतनाम में अमेरिका से शिखर वार्ता के विफल होने के बाद दागी गई थीं।
दक्षिण कोरिया के ज्‍वाइंट चीफ ऑफ स्‍टाफ के मुताबिक ये दोनों मिसाइलें उत्तर कोरिया के वोनसन शहर की तरफ से दागी गई थीं जो बाद में जापान के सागर में जाकर गिरीं। उनके मुताबिक दक्षिण कोरिया के अधिकारी इससे जुड़े दूसरे आंकड़े जानने में लगे हैं। दक्षिण कोरिया के मुताबिक यह दोनों मिसाइलें 25 मिनट के अंतर से दागी गई थीं। पहली मिसाइल को सुबह करीब 5 बचकर 34 मिनट पर तो दूसरी को 5 बजकर 57 मिनट पर दागा गया था। 430 किमी दूर यह जापानी सागर में समा गईं।
और ख़बरें >

समाचार