महामीडिया न्यूज सर्विस
हवाई जहाज से बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करा सकती है दिल्ली सरकार

हवाई जहाज से बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा करा सकती है दिल्ली सरकार

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 23 दिन 20 घंटे 44 सेकंड पूर्व
28/07/2019
नई दिल्ली(महामीडिया) मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार बुजुर्गों को हवाई यात्रा भी करा सकती है। दिल्ली सरकार ने दक्षिण भारत के पवित्र धर्मस्थलों के किराये के बारे में हवाई यात्रा करा रहीं विभिन्न कंपनियों से जानकारी मांगी है। बहरहाल अभी ट्रेन मार्ग से यात्रा करने वालों के आवेदन दिल्ली सरकार के पास आने जारी हैं। अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर के लिए एक हजार यात्रियों के वापस आने के बाद स्वर्ण मंदिर के लिए ही एक हजार यात्रियों के आवेदन और आ गए हैं।
दिल्ली सरकार द्वारा अगला जत्था फिर से अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर को रवाना होगा। देशभर में मनाए जा रहे गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर दिल्ली से एक हजार बुजुर्ग स्वर्ण मंदिर जाकर गुरु धाम के दर्शन करेंगे। स्वर्ण मंदिर के दर्शन के बाद तीर्थ यात्रियों का जत्था वाघा बॉर्डर और आनंदपुर साहिब भी जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री तीर्थ यात्र योजना के तहत दिल्ली सरकार अलग-अलग दो रूटों में 2000 यात्रियों को दर्शन के लिए ले जा चुकी है।
पहला जत्था 12 जुलाई को अमृतसर के लिए रवाना हुआ था। वहीं, 1000 तीर्थ यात्रियों का दूसरा जत्था 20 जुलाई को जम्मू वैष्णो देवी के दर्शन कर हाल ही में 24 जुलाई को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन लौटा। दिल्ली सरकार की तीर्थ यात्रा विकास समिति के अध्यक्ष कमल बंसल ने बताया कि तीर्थयात्र योजना को भारी सफलता मिल रही है। इसके तहत हजारों बुजुर्ग यात्र के लिए पहले ही रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।
और ख़बरें >

समाचार