महामीडिया न्यूज सर्विस
इजरायल के चुनाव में मोदी मुद्दा भी छाया

इजरायल के चुनाव में मोदी मुद्दा भी छाया

admin | पोस्ट किया गया 76 दिन 21 घंटे पूर्व
29/07/2019
तेल अवीव (महामीडिया) इस्राइल में भी प्रधानमंत्री मोदी का जादू चल रहा है। इस्राइल में 17 सितंबर को मध्यावधि चुनाव होने वाले हैं जिसमें प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू एक बार फिर अपने देश की सत्ता में आने के लिए प्रयास कर रहे हैं। उनकी पार्टी ने मतदाताओं को रिझाने के लिए एक नया दांव चला है। पार्टी ने नेतन्याहू के साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाला बैनर लगाया है। मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी नेतन्याहू की तस्वीरों वाले बैनर लगे हैं। माना जा रहा है कि इन तस्वीरों के जरिए नेतन्याहू अपनी विदेश नीति की कामयाबी का बखान करना चाहते हैं। पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू की यह तस्वीर भारत में चर्चा का विषय बन गई हैं। तेल अवीव में लिकुड पार्टी का मुख्यालय चुनाव प्रचार के बैनरों से अटा पड़ा है, जिसमें नेतनयाहू की विश्व के 3 बड़े नेताओं के साथ नजदीकियों को दिखाया गया है। विशेषज्ञों के मुताबिक नेतनयाहू का प्रचार विश्व के नेताओं के साथ उनके करीबी तालमेल को प्रदर्शित करने की कोशिश है। 
नेतन्याहू 9 सितंबर को एक दिन की यात्रा पर भारत का भी दौरा करने वाले हैं। अपने इस भारत दौरे में वह प्रधानमंत्री मोदी से मुलकात करेंगे, जिन्हें वह अपना अच्छा दोस्त मानते हैं। खास बात यह है कि उनकी यह यात्रा मध्यावधि चुनाव से ठीक 8 दिन पहले होगी। कुछ राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि नई दिल्ली की उनकी यात्रा की तस्वीरों से यह दिखाने की कोशिश होगी कि उनकी विश्व भर में स्वीकार्यता है और इससे मतदान से कुछ दिन पहले उनके प्रचार अभियान को गति भी मिलेगी।
बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश के कई देशों में हुए चुनावों में छाए रहे हैं। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में भी मोदी के चुनावी नारे 'अबकी बार मोदी सरकार' की तर्ज पर डोनाल्ड ट्रंप ने 'अबकी बार ट्रंप सरकार' का नारा दिया था। ट्रंप ने यह नारा अमेरिका के प्रभावशाली भारतीय समुदाय को लुभाने के लिए दिया था जिसमें मोदी समर्थकों की बड़ी संख्या मानी जाती है। वहीं, ब्रिटेने के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने भी 'एक बार फिर कैमरून सरकार' का नारा दिया था।
और ख़बरें >

समाचार