महामीडिया न्यूज सर्विस
विराट कोहली को गलत तरीके से चुना गया कप्तान: सुनील गावस्कर

विराट कोहली को गलत तरीके से चुना गया कप्तान: सुनील गावस्कर

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 56 दिन 4 घंटे पूर्व
29/07/2019
दिल्ली (महामीडिया) भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करने के लिए पूरी तरह तैयार है। विराट कोहली की अगुआई में टीम सोमवार रात दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। हालांकि पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इस दौरे के लिए टीम की चयन प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर दिए हैं. भारतीय क्रिकेट इतिहास के इस दिग्गज क्रिकेटर ने पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति पर विराट कोहली को दोबारा कप्तान चुनने की प्रक्रिया को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है।
मिड डे में लिखे अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने कहा है कि चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम के चयन से पहले विराट कोहली को कप्तान चुनने के लिए कोई बैठक नहीं की। इससे सवाल खड़ा होता है कि क्या विराट कोहली अपनी और चयन समिति की खुशी से कप्तान बने हैं। सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि इंडियन प्लेयर्स एसोसिएशन का गठन होना चाहिए, जिसमें मौजूदा क्रिकेटर भी शामिल हों। वर्ना यह एसोसिएशन लेम डक ऑर्गेनाइजेशन (लंगड़ा बत्तख या सुस्त) बनकर रह जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय चयन समिति भी लंगड़े बत्तख जैसी ही है।
टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले दस हजार रनों का आंकड़ा छूने वाले सुनील गावस्कर ने कम अनुभवी चयन समिति पर भी निशाना साधा। मौजूदा समिति में एमएसके प्रसाद के अलावा शरणदीप सिंह, देवांग गांधी, जतिन पराजंपे और गनन खोड़ा शामिल हैं। इनमें से अंतिम दो ने सिर्फ वनडे क्रिकेट खेला है। सुनील गावस्कर ने कहा, ''अब जल्द ही नई चयन समिति का चुनाव होगा. उम्मीद है कि इसमें ऐसे स्तर के लोग होंगे जिन्हें आसान शिकार नहीं बनाया जा सकेगा और जो मैनेजमेंट के सामने अपनी बात मजबूती से रख सकेंगे।''
और ख़बरें >

समाचार