महामीडिया न्यूज सर्विस
म.प्र. के कई जिलों में बाढ़

म.प्र. के कई जिलों में बाढ़

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 82 दिन 3 घंटे पूर्व
30/07/2019
भोपाल (महामीडिया) पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश में बारिश के चलते अधिकांश जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। खंडवा में तो एक दिन में 8 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। लगातार बारिश के चलते प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ का खतरा भी बढ़ गया है। नर्मदा नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है और जिले के निचले इलाकों में पानी भर गया है। बारिश के चलते आशापुर के गर्ल्स हॉस्टल में फंसी लड़कियों को रविवार दोपहर दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। खंडवा जिले में पिछले 24 घंटे में लगभग 200 एमएम बारिश हुई है। जिले में 1 जून से अब तक औसत बारिश का आंकड़ा 350 मिलीमीटर है। पिछले वर्ष इस दौरान 370 एमएम बारिश हो चुकी थी। जिले की औसत बारिश 880 मिलीमीटर है।
वहीं शाजापुर में भी बारिश आफत लेकर आई है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते चीलर डैम का जलस्तर 11 फीट तक पहुंच गया है। जिले में पिछले 24 घंटों के भीतर 2 इंच से ज्यादा बारिश हो गई है। मंगलवार सुबह 8 बजे तक 50 मिमी यानी 2 इंच बारिश हो गई। बारिश से कालीसिंध, लखुंदर और चीलर नदी उफान पर आ गई है। लखुदर की करेड़ी पुलिया से पानी बह निकला। इससे रास्ते बंद हो गए। चीलर नदी की शहर स्थित दोनों पुलियाओं के ऊपर से 3-4 फीट पानी गुजर गया। इससे शहर दो हिस्सों में बंट गया।
वहीं राजधानी भोपाल भी पानी-पानी हो गई है। लगातार हो रही बारिश के चलते बड़ा तालाब भी लबालब हो गया है।बड़े तालाब में जलस्तर 1661.40 फीट पर पहुंच गया है। सोमवार शाम को 1657.20 फीट दर्ज किया गया था। यानी रात की बारिश में बड़े तालाब के जलस्तर में 4.20 फीट का इजाफा हुआ है।
और ख़बरें >

समाचार