महामीडिया न्यूज सर्विस
10 करोड़ क्रेडिट कार्ड का डेटा चुराने वाली टेक इंजीनियर गिरफ्तार

10 करोड़ क्रेडिट कार्ड का डेटा चुराने वाली टेक इंजीनियर गिरफ्तार

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 48 दिन 23 घंटे पूर्व
30/07/2019
लॉस एंजलिस (महामीडिया) ऑनलाइन फ्रॉड के लिए डेटा चुराने वाली एक महिला टेक इंजीनियर को यूएस पुलिस द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किया गया है। महिला इंजीनियर द्वारा चोरी किए गए डेटा की जानकारी सुनकर एक बानगी किसी के भी होश उड़ सकते हैं। इस महिला पर 10 करोड़ से ज्यादा क्रेडिट कार्ड्स के डेटा को चुराने का आरोप है। आरोपी महिला को वाशिंगटन की वेस्टर्न यूएस स्टेट से गिरफ्तार किया गया है।
33 साल की पैज थॉम्पसन को FBI ने डेटा चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। वह सिटेल टेक्नालॉजी कंपनी में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर सेवाएं दे चुकी है। अधिकारियों के मुताबिक ये डेटा किसी भी फाइनेंशियल कंपनी को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। ये डेटा इन्फॉर्मेंशन शेयरिंग साइट GitHub से चोरी होने की आशंका है।
वाशिंगटन के यूएस अटॉर्नी ऑफिस से जारी बयान के अनुसार 'ये पूरा घपला वेब एप्लीकेशन फायरवाल के मिस कॉन्फिगर होने की वजह से हुआ। जिसकी वजह से डेटा एक्सेस हो सका।' 17 जुलाई 2019 को एक GitHub यूजर ने डेटा चोरी के अलर्ट का एक पोस्ट देखा, जिसके बाद उसने वर्जिनिया में स्थित से इस बारे में संपर्क किया था। इसकी पुष्टि होने के बाद बैंक द्वारा FBI से संपर्क साधा गया था। 
कैपिटल वन के मुताबिक, चोरी किए गए डेटा में क्रेडिट कार्ड का डेटा बड़ी संख्या में है, इसके दस करोड़ से ज्यादा का होने का अनुमान लगाया जा रहा है।
और ख़बरें >

समाचार