महामीडिया न्यूज सर्विस
उन्नाव कांड: SC ने सभी 5 केस दिल्ली ट्रांसफर किए

उन्नाव कांड: SC ने सभी 5 केस दिल्ली ट्रांसफर किए

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 131 दिन 7 घंटे पूर्व
01/08/2019
दिल्ली (महामीडिया) उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव कांड पर सुप्रीम कोर्ट ने बेहद सख्त रुख अपनाया है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले से जुड़े सभी पांचों केस उत्तर प्रदेश से बाहर दिल्ली ट्रांसफर कर दिए हैं। शीर्ष अदालत ने इस मामले की रोज़ाना सुनवाई के आदेश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट की ओर से अपॉइंट जज इन सभी पांच केसों की सुनवाई करेंगे।ट्रायल 45 दिन के अंदर पूरा करना होगा. कोर्ट ने ये भी कहा कि अगर परिवार चाहे तो पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एयरलिफ्ट कराया जा सकता है। यहां AIIMS के डॉक्टर पीड़िता का इलाज करेंगे।
सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि हम पीड़िता के लिए अंतरिम मदद की अपील भी स्वीकार करते हैं. यूपी सरकार को आदेश दिया जाता है कि वह पीड़िता को अंतरिम मदद के तौर पर 25 लाख की सहायता राशि दे। बाद में जरूरत के हिसाब से आर्थिक मदद की राशि बुलाई जा सकती है।
सीजेआई रंजन गोगोई ने इसके साथ ही लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से पूछा कि क्या पीड़िता को AIIMS एयरलिफ्ट किया जा सकता है? कोर्ट ने कहा कि अगर परिवार चाहे तो पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया जा सकता है. डॉक्टरों की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ अस्पताल के पास इलाज की सुविधाएं हैं, हालांकि पीड़िता दिल्ली शिफ्ट करने की हालत में है। पीड़िता के साथ-साथ घायल वकीलों के बारे में भी ऐसा ही करने को कहा गया है।
और ख़बरें >

समाचार