महामीडिया न्यूज सर्विस
ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की

ट्रंप ने नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 72 दिन 21 घंटे पूर्व
02/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने अमेरिकी दौरे के समय एक बार फिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने कश्मीर का राग अलापा था। इमरान खान से बातचीत के कुछ दिन बाद ही अब एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर पर मध्यस्थता की बात कही है। ट्रंप ने कहा है कि अगर भारत चाहे तो मैं इसके लिए तैयार हूं।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर है कि वह इस मसले पर अमेरिका का सहयोग चाहते हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी और इमरान शानदार लोग हैं। अगर वो चाहते हैं कि पिछले काफी समय से चले आ रहे इस गंभीर मसले पर कोई हस्तक्षेप करे तो हम तैयार हैं। ट्रंप ने फिर दोहराया कि मैंने इस मसले को लेकर पाकिस्तान और भारत के प्रधानमंत्री से बात की है।
ट्रंप ने दावा किया कि मोदी और उन्होंने पिछले महीने जी -20 शिखर सम्मेलन के मौके पर जापान के ओसाका में कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा की, जहाँ भारतीय प्रधानमंत्री ने कश्मीर पर तीसरे पक्ष के मध्यस्थता की पेशकश की। ट्रंप ने कहा कि 'मैं दो हफ्ते पहले प्रधान मंत्री मोदी के साथ था और हमने इस विषय के बारे में बात की।
ट्रंप ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए कहा। ट्रंप ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'अगर मैं मदद कर सकता हूं, तो मैं मध्यस्थ बनना पसंद करूंगा. अगर मैं मदद के लिए कुछ भी कर सकता हूं, तो मुझे बताएं।'ट्रंप ने कहा कि वह मदद के लिए तैयार हैं, अगर दोनों देश इसके लिए कहें। भारत पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा जनवरी 2016 में पठानकोट में वायु सेना के ठिकाने पर हमले के बाद से पाकिस्तान से बातचीत बंद है।
और ख़बरें >

समाचार