महामीडिया न्यूज सर्विस
दिल्ली में भाजपा सांसदों की दो दिवसीय पाठशाला

दिल्ली में भाजपा सांसदों की दो दिवसीय पाठशाला

Admin Chandel | पोस्ट किया गया 45 दिन 3 घंटे पूर्व
03/08/2019
नई दिल्ली (महामीडिया) दिल्ली के संसद भवन परिसर में भाजपा सांसदों की दो दिवसीय पाठशाला शुरू हो गई है। 'अभ्यास वर्ग' नाम से रखी गई इस पाठशाला में बीजेपी सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह,जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह बेहतर सांसद बनने के गुर सिखाएंगे। बालयोगी आडिटोरियम में चल रही इस पाठशाला में दोनों सदनों के बीजेपी सांसद मौजूद हैं।
पूरे दिन में अभ्यास वर्ग के चार सत्र होंगे। जेपी नड्डा 'नए भारत के संकल्पना' विषय पर विचार रखेंगे। अमित शाह 'बीजेपी संगठन और उसकी कार्य संस्कृति' पर प्रकाश डालेंगे। पहले दिन संसदीय प्रक्रिया और सांसद निधी को लेकर भी लेक्चर होंगे। इसी तरह नमो एप और बीजेपी सोशल मीडिया की सांसदों को जानकारी दी जाएगी। 
पाठशाला में दूसरे दिन का पहला सत्र राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे संबोंधित करेंगे। विषय होगा - 'सांसदों की तैयारी कैसी और किस तरह से हो'। दूसरे सत्र में सांसदों की शंकाओं और सवालों का समाधान होगा। तीसरे सत्र में 'देश की राजनीति में बीजेपी का योगदान' पर चर्चा होगी। समापन सत्र में पीएम नरेंद्र मोदी सांसदों को ख़ास टिप्स देंगे।
बता दें बीजेपी ने पिछले महीने भी पार्टी के नये सांसदों को संसदीय कामकाज से जुड़ी जानकारी देने के लिये पाठशाला आयोजित की थी। दो दिन की पाठशाला में प्रभावी सांसद बनने के गुर सिखाए गए थे। 
और ख़बरें >

समाचार