महामीडिया न्यूज सर्विस
सहस्राशीर्षा देवी मंडल द्वारा हरियाली तीज महोत्सव मनाया गया

सहस्राशीर्षा देवी मंडल द्वारा हरियाली तीज महोत्सव मनाया गया

admin | पोस्ट किया गया 44 दिन 3 घंटे पूर्व
05/08/2019
भोपाल (महामीडिया) महर्षि विश्व शांति आंदोलन की महिला इकाई सहस्र शीर्षा देवी मण्डल द्वारा 'हरियाली तीज' महर्षि वैदिक सांस्कृतिक केंद्र, अरेरा कालोनी, भोपाल में आज बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। डॉ गीता नरहरि, साइकोलाजिस्ट, मोटीवेशनल स्पीकर, लेखिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं। डॉ गीता नरहरि ने अपने उद्बोधन में महर्षि विद्या मंदिर के अच्छे और स्वस्थ वातावरण की प्रशंसा की। आगे उन्होने बताया कि वे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनकर बहुत प्रसन्न हुई। उन्होंने भगवद् गीता के एक श्लोक का उच्चारण किया:
श्रेयान्स्वधर्मो विगुण परधर्मात्स्वनुष्ठितात्। स्वधर्मे निधनं श्रेयः परधर्मो भयावहः।।
अर्थात् अपने नियतकर्मों को दोषपूर्ण ढंग से सम्पन्न करना भी अन्य के कर्मों को भलीभाँति करने से श्रेयस्कर है। स्वीय कर्मों को करते हुए मरना पराये कर्मों में प्रवृत्त होने की अपेक्षा श्रेष्ठतर है, क्योंकि अन्य किसी के मार्ग का अनुसरण भयावह होता है।
इसके पश्चात् भजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें दो ग्रुप थे एक छात्रों का एवं एक शिक्षकों का । इसमें कुल 9 टीमे महर्षि विद्या मंदिर स्कूल और महर्षि किड्स होम, भोपाल की थी । जिसमें महर्षि विद्या मंदिर रतनपुर छात्र ग्रुप में विजयी रहे एवं महर्षि विद्या मंदिर अयोध्या शिक्षक ग्रुप में विजयी रहे।
कार्यक्रम का संचालन कु. मयूरी तारे एवं कु नेहा शर्मा के द्वारा किया गया। इसके पश्चात् गुरू परंपरा पूजन एवं दीप प्रज्जवलन किया गया। सभी अतिथियों का स्वागत तुलसी के पौधे के साथ किया गया। श्रीमती सुमन यादव जिला संयोजक, भोपाल ने सभी अतिथियों के स्वागत भाषण के साथ ही सहस्र शीर्षा देवी मण्डल के बारे में विस्तार से बताया। श्रीमती आर्या नंदकुमार, राष्ट्रीय संचार सचिव महर्षि विश्व शांति आदोलन ने सभी का कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार माना।
और ख़बरें >

समाचार